Madhya Pradesh

MP Weather Update: रीवा सतना सीधी मऊगंज सहित मध्य प्रदेश के 25 जिलों में बारिश आंधी तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 25 जिलों में जारी किया आंधी तूफान बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट - MP Weather Update

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. बे मौसम बारिश लगातार किसानो की चिंता बढ़ा रही है. इसी बीच एक बार फिर से 25 जिलों में बारिश आंधी तूफान और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

इन जिलों में तेज बारिश और गरज चमक की संभावना

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि मध्य प्रदेश के अशोकनगर, शिवपुरी, गुना  इसके अलावा विदिशा, राजगढ़, सागर, सिंगरौली, टीकमगढ़, श्योपुरकलां, ग्वालियर, नीमच में तेज बारिश के साथ-साथ बिजली भी गिर सकती है.

ALSO READ: रीवा सतना कटनी जबलपुर भोपाल इंदौर को चलने वाली इन ट्रेनों को रेलवे ने किया बहाल, जारी हुई सूची

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के बैतूल, बुरहानपुर, छतरपुर, ओरछा, पन्ना, छिंदवाड़ा, रीवा, सतना, सीधी, मैहर, मऊगंज, कटनी, सीधी, शहडोल और उमरिया जिले में तेज बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

ALSO READ: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी और पश्चिम मध्य प्रदेश में करीब चार दिनों तक मौसम लगातार ऐसा ही बना रहेगा, जिसके कारण बारिश ओलावृष्टि और आंधी तूफान आ सकता है, मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अलग-अलग स्थान पर बन रही पांच मौसम प्रणालियों के असर के कारण मौसम खराब हुआ है. इसी वजह से मध्य प्रदेश के ज्यादातर शहरों में बादल छाए हुए हैं और कुछ शहरों में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!